Share Tading Tips in Hindi

Monday, 26 August 2013

यह Autoresponder क्या है ?

सबसे बढ़िया Autoresponder अर्थात अपने आप जवाब देने वाला 

तो दोस्तों कैसे है आप और मेरे ब्लॉग  बारे में क्या राय है मुझे मेरे कमेंट सेक्शन में जरूर लिखना में आपके सुझावों को पढने के लिए हमेशा बेताब रहता हूँ। 

दोस्तों आज में यहाँ पर आपको इस ब्लॉग के जरिये यह बताने और मेरे कुछ दोस्तों इन सवालो के जवाब देने वाला हूँ।

1. यह Autoreponder क्या हैं ?
2. सबसे बढ़िया Autoresponder कौन सा है ?
3. Autoreponder का ऑनलाइन मार्केटिंग में प्रयोग ?
4. Autoresponder मुफ्त में उपलब्द हे ?


तो दोस्तों में अब अपना ब्लॉग लिखता हूँ जैसा की मैंने अपने पिछले ब्लॉग आपको एक ऐसा यंत्र के बारे में बताया था जो की Autoreponder यंत्र के साथ साथ आपको और बहुत सारे यंत्र प्रदान करता है जो की ऑनलाइन मार्केटिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ पर क्लिक करे। 

जैसे की मैंने पहले भी बताया Autoreponder का मतलब है "अपने आप जवाब देने वाला यंत्र " अर्थात ऐसा यंत्र और software जो की ऑनलाइन मार्केटिंग करने वाले लोगो  कीमती समय ही नहीं बचाता बल्कि उनको इसके प्रयोग बिना कुछ किये ही आय भी कमा कर देता है। 

एक Autoreponder का प्रयोग ऑनलाइन marketer अपने उत्पाद की बहुत सारी जानकारी एक साथ न देकर धीरे धीरे देता हैं अर्थात Autoreponder एक बहुत ही बढ़िया यंत्र है जो Marketer को जीने की आजादी प्रदान करता है इसके द्वारा एक Marketer असंख्य सुचना को असंख्य लोगो को लगातार भेज सकता है और वो भी marketer के द्वारा पहले ही निर्धारित कर दी जाती है की इस दिन यह जानकारी इतने लोगो को भेजी जाएगी और इस दिन ये जानकारी इतने लोगो को भेजी जाएगी। 

Autoreponder के अंदर एक Marketer पहले ही इस यंत्र में निर्धारित कर सकता हें की यह जानकारी इतने लोगो को इस दिन जायेंगी और वह जानकारी इतने लोगो को इस दिन जायेंगी। 

क्यों दोस्तों है कमाल की चीज या यंत्र इसकी वजह से आजकल Marketer इस व्यवसाय में ज्यादा समय अपने परिवार के साथ बिताने लगा है क्यूंकि अब Autoreponder ने करीब 50% काम संभाल लिया है। 

मेरे  पास इस यंत्र के लिए बहुत ही बढ़िया उपाय है यदि आप भी इसके बारे में जानना चाहते है तो इस पैर क्लिक करे  इस विडियो में आप जानेगे की किस प्रकार आप Autoreponder का प्र्यॊग internet पर पैसा कमाने के लिए भी कर सकते है। 

दोस्तों यदि आपको मेरा ब्लॉग बढ़िया लगता है तो कमेंट सेक्शन में अपना कमेंट जरूर लिखे और यदि आप कुछ बदलाव चाहते है तो भी लिखिए हम उसको जरूर ध्यान में रखेंगे। और दोस्तों यदि आप इस तरह की जानकारी सीधे अपने ईमेल पैर चाहते है तो कृपया मेरे इस ब्लॉग को अपनी सबसे बढ़िया ईमेल ID देकर यह सुविधा प्रप्त करे। 

यह भी autoresponder का ही कमाल है की अपने आप ही सभी ब्लॉग सीधे आपके ईमेल ID पर पहुच जायेंगे। Autoreponder आय के इतने सारे रास्ते प्रदान करता है जो इस ब्लॉग मैं बताना संभव नहीं है मेरे ब्लॉग को पढ़ते रहिये जल्द ही उसकी भी जानकारी प्रदान की जायेगी। 

जैसा की मैं अपने दोस्तों को हर ब्लॉग मैं उस यंत्र की कोई ने कोई मुफ्त पर्यॊग के बरी मैं बताता हूँ तो यदि आप Autoreponder का मुफ्त मैं प्रयॊग करना चाहते है तो क्लिक करे। 

धन्यवाद 

चन्दन सिंह 

The Online Marketer 


1 comment:

  1. The figure is 1.3 million lower than current production by OPEC, as per the estimates by International Energy Agency (IEA). Global crude oil supply is estimated to have fallen by 770 kb/d in August to 91.59 mb/d, with both non‐OPEC and OPEC registering monthly declines.
    Currency Tips

    ReplyDelete

Give Me Comments