Share Tading Tips in Hindi

Saturday, 10 August 2013

अच्छा ब्लॉग कैसे लिखे


एक सुझाव या निवारण आपकी इस समस्या का की :अच्छा ब्लॉग  कैसे लिखे 


दोस्तों आज यह ब्लॉग मैं इसलिए लिख रहा जिसमे की मैं उन सभी दोस्तों की समस्या का निवारण कर सकू जो हरदिन सोचते हें की यार ब्लॉग कैसे लिखू या ब्लॉग मैं क्या लिखू अथवा ब्लॉग किस विषय पर लिखू। 

मेरे बहुत से दोस्त यह भी सोचते हैं की एक अच्छा ब्लॉग कैसे लिखा जाये ? तो दोस्तों मैं आज तुम्हारी इस समस्या का समाधान लेकर आया हूँ इस ब्लॉग के माध्यम से आपको बताना चाहता हूँ की एक अच्छा ब्लॉग कैसे लिखा जाता हैं।

एक अच्चा ब्लॉग लिखने के लिए हमें सबसे पहले चहिये एक अच्छा सा विषय (topic) जिस पर आप अपना ब्लॉग आगे बढ़ा सके अथवा  लिख सके।


एक अच्छा ब्लॉग तभी अच्छा माना जाता हैं जब आप उस ब्लॉग मैं किसी भी ऐसे विषये या विषयों पर लिखते हैं जो की लोगो अथवा ब्लॉग प्रयोगकर्ता  किसी भी तरह से सहयता प्रदान करता हैं अथवा वह ब्लॉग प्रयोगकर्ता के किसी भी समस्या का समाधान कर सके। 

enpowertool2468x60

जैसेकी आप मान लीजिये मैंने यह ब्लॉग लिखा और इस ब्लॉग से बहुत ऐसे तथ्यों के बारे मैं  मिली जो की आपके ब्लॉग लिखने मैं बहुत सहयता करती हैं तो मेरा ब्लॉग अच्छा होगा। 

ऐसा ही मैं आपको बताना चाहता हूँ की आप अपने ब्लॉग मैं ऐसे जानकारी प्रदान कीजिये जो की पढने वाले के मन को भा जाये तथा पढने वाला हमेशा आपके ब्लॉग को पढने के लिए आतुर रहे। दोस्तों यदि आप अपने ब्लॉग मैं किसी दुसरे ब्लॉग की नक़ल लिखेगे अथवा वहा से ब्लॉग को कॉपी करके पेस्ट करेंगे तो आपका ब्लॉग वेबसाइट कही इन्टरनेट की दुनिया छिप जाएगी और जिससे आपको नुकशान होगा।



अपना ब्लॉग हमेशा तभी अच्छा बनाया जा सकता हैं जब आप अपने ब्लॉग में कुछ भी अनोखा विषय चुनेगे जिस विषय पर अभी तक किसीने ना लिखा हो अथवा किसी भी विषय के बारे में अपने शब्दों में लिखा हो न की किसी और के शब्दों में तो मेरे दोस्तों हमेशा कोशिश करो की कोई भी ब्लॉग लिखे तो अपने शब्दों मैं ही लिखे।

परन्तु फिर भी आप सोच रहे हैं नहीं यार ये तो बड़ा ही टेढ़ा काम हें चन्दन कोई दूसरा रास्ता बताओ मैं आपको एक और तरीका बता सकता हूँ जो हैं अपने आप किसी यंत्र अथवा सॉफ्टवेर के मदद से ब्लॉग लिखना दोस्तों वैसे तो इन्टरनेट पर बहुत से अपने आप ब्लॉग लिखने वाले यंत्र अथवा सॉफ्टवेर मौजूद हैं परन्तु जैसे की मैं भी एक इन्टरनेट मर्केटर हूँ तो मैं यहाँ पर "EN POWER टुल SYSTEM " को ही बताना चाहूँगा।

enpowertoolmetal125x125


दोस्तों यदि आप इस यंत्र के बारे और जानकारी प्राप्त करना चहाते हैं तो कृपया इस पर क्लिक करे

केवल आपके लिए 

दोस्तों मैं एक बात और बताना चहाता की इन्टरनेट पर आपको बहुत से स्वत: ही ब्लॉग लिखने वाले यंत्र मिल जायेंगे परन्तु मेरा खुद का अनुभव उपर बताये यंत्र के साथ बहुत ही अच्छा हैं बाकी की तो आपकी राय।

यदी आप ब्लॉग से पैसा कैसे कमाते हैं यह जानना चाहते हैं तो कृपया क्लिक करे। 


धन्यवाद

आपका शुभचिंतक

चन्दन सिंह
9152906412
8755144102 

1 comment:

  1. EnPowertool link is not working. What I should do??

    ReplyDelete

Give Me Comments