Share Tading Tips in Hindi

Saturday, 31 August 2013

नीचे लिखी गलतियों को ध्यान में रखकर कैसे आप घर बैठे इन्टरनेट से पैसे कमा सकते है।

घर बैठे पैसे  कैसे कमाए  



 घर बैठे इन्टरनेट से पैसे कमा  सकते

दोस्तों आजकल तो हर कोई चाहता की उसके पास भी बहुत सारे पैसे हो और वो भी अपनी जिन्दगी बहुत बढ़िया से जी सके और इसी सिलसिले में सभी सोचते है की अपनी नौकरी के साथ साथ कोई ऐसा जरिया हो जो घर बैठे पैसे दिला सके। 


इसका सबसे बढ़िया तरीका है दोस्तों इन्टरनेट से पैसे कमाना और दोस्तों में आपको बता दू की आप बिलकुल सही है आजकल एक बहुत बड़ा समूह इन्टरनेट से पैसे कमा रहा है अपनी नौकरी के साथ साथ भी और नौकरी के भी। 

परन्तु इन्टरनेट से पैसे कमाने में सबसे बड़ी विडम्बना है की 90% इन्टरनेट से पैसे कमाने के इच्छुक इस कार्य में सफल नहीं हो पाते इसीलिए में आज उन लोगो की सहयता के लिए यह  रहा हूँ जिसके अंदर आप कुछ ऐसी गलतियों का विवरण पाएंगे जिनको ध्यान में रखकर आप बहुत बढ़िया पैसे कमा सकते है इन्टरनेट से  कृपया इन बिन्दुओ को ध्यान से पढियेगा  … 

1.पढने वाले को जोड़ना (यंत्र से या लिंक से )  :

उपर लिखे बिंदु का अर्थ हे दोस्तों यदी आप अपना कीमती समय केवल ब्लॉग लिखने , फेसबुक पर, अथवा अपनी वेबसाइट या ब्लॉग को SEO के हिसाब से बढ़िया बनाने में लगे रहेंगे। तो दोस्तों आपके सभी अन्य कार्य व्यर्थ जायेंगे जब तक आप आपके ब्लॉग को पढने वालो से किसी कार्य को करने के लिए नहीं कहेंगे अर्थात उनको अपने ब्लॉग पर दुबारा आने के लिए बोलिए अथवा उनके E MAIL ID से अपने ब्लॉग को FOLLOW करने के लिए कहीये वरना कोई भी आपके ब्लॉग को पढ़ेगा और दुबारा आपके ब्लॉग पर नहीं आयेगा। इस बिंदु से मेरा कहने का मतलब है की आप इन्टरनेट से पैसे कमाना चाहते है तो अपने ग्रहाक अथवा ब्लॉग पढने वाले प्रत्येक व्यक्ति को ब्लॉग से जोड़कर रखिये। 

2. सबसे उपर यंत्र या कहना :

इस बिंदु का मतलब है दोस्तों आपने देखा होगा की कोई भी बढ़िया ब्लॉग या वेबसाइट पर जब आप जाते हे तो आपको जोड़ने के लिए वो ब्लॉग या वेबसाइट सबसे उपर ही वह यंत्र डालकर रखती है जो की आपको उस ब्लॉग या वेबसाइट से जोड़कर रखे। क्यूंकि दोस्तों किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा उसका उपर का हिस्सा होता है तो दोस्तों हमेशा ध्यान में रखना है की आपको अपने ब्लॉग के उप्पेर के हिस्से में कोई भी ऐसे चीज नहीं डालनी है जो की आपके ब्लॉग को पढने वाले को जुड़ने वाले यंत्र के प्रयोग को रोके अर्थात आप अपने इस यंत्र को ब्लॉग में सबसे उपर ही डालिए क्यूँकी यह सच्चाई हे की बहुत से पढने वाले केवल उपर से ही आपकी वेबसाइट या ब्लॉग को देखते है। 



3. विश्वास और अधिकार :

यदि आप विश्वास और अधिकार के साथ अपने ब्लॉग को पढ़नेवालो से नहीं बोलेंगे तो आपके ब्लॉग को पढनेवाले भी फिर आपके जुड़ने वाले यंत्र में विश्वास नहीं दिखायेंगे और जब तक ब्लॉग पढनेवाले आपके ब्लॉग में या जुड़ने वाले यंत्र में विश्वास नहीं दिखायेंगे तब तक इन्टरनेट से बढ़िया पैसे भी नहीं कमा पाएंगे। अपने ब्लॉग को पढ़नेवालो को बताइए की आप क्या करना चाहते है। 

4. जुड़ने के लिए कहना :

दोस्तों आप यदि सच में ही इन्टरनेट से पैसे कमाना चाहते हे तो आपको इस बात का ध्यान रखना होगा की जिस प्रकार आपको समय नहीं है उसी प्रकार आपके ब्लॉग को पढ़नेवालो के पास भी समय बहुत कम है अत: अपने जुड़ने वाले यंत्र में यह भी लिखकर बता दे की आप क्या चाहते है जैसे की आप किसी लिंक पर क्लिक करवाना चाहते हो तो उस लिंक पर लिखदो "क्लिक करे "

5. बहुत ज्यादा नहीं कहना :

दोस्तों अपने ब्लॉग में बार बार या बहुत ज्यादा भी इस यंत्र का या बार बार भी जुड़ने के लिए नहीं कहना चाहिए। क्यूंकि आप यदि बहुत ज्यादा इस यंत्र का प्रयोग करेंगे तो आपके ब्लॉग को पढने वाला समझ नहीं पायेगा की किस लिंक अथवा यंत्र से उसको जुड़ना हे। 

6. बड़ा जुड़ने वाला यंत्र या लिंक : 

आपको अपने ब्लॉग को पढ़नेवालो को जोड़ने के लिए अपने लिंक अथवा यंत्र को बड़ा सा बनाना होगा ताकि वह सभी पढ़नेवालो को दिखाई दे सके। दोस्तों इस बिंदु से में आपको बताना चाहता हूँ की आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट से लोगो को जोड़ने वाले यंत्र अथवा लिंक को इस तरह से से नहीं रखना की उसके बारे में पढने वाले को पता ही ना चले।

दोस्तों मेरा मानना यही की आप यदि अपने ब्लॉग या इन्टरनेट से घर बैठे पैसे कमाना चाहते हे तो आपको लोगो को जोड़ना होगा और दोस्तों जैसा की मैंने आपको कुछ गलतियाँ आपको बताई है जिनको ध्यान में रखते हुए आप अपने ब्लॉग को पढने वालो से  रह  सकते हे दोस्तों आगे और भी बिंदु हे जिनमे में आपको बताऊंगा की कैसे इन गलतियों को ध्यान में रखकर आप कैसे घर बैठे लोगो को अपने साथ जोड़कर इन्टरनेट से पैसे कमा सकते है।

7. सामाजिक सबूत :

दोस्तों यदि आप किसी को भी अपने साथ जोड़ना चाहते हे तो आपको लोगो को बताना होगा की कितने और लोग हमसे जुड़े हुए है अर्थात यहाँ पैर इस बिंदु से आपको बताना चाहता हूँ किस प्रकार आप लोगो को यह बताकर अपने साथ में जुड़ने के  सकते हे की इतने लोग मुझसे जुड़े है अर्थात लोगो को आप सबूत दे रहे हे की मेरे साथ पहले से ही इतने लोग जुड़े हे और यदि आप भी मुझसे जुड़ेंगे तो आपका फायदा होगा।

8. कोई मुफ्त प्रलोभन नहीं :

दोस्तों किसी व्यक्ति को अपने साथ में जोड़ने के लिए आप जो भी यंत्र अथवा लिंक के प्रयोग करते समय इस बिंदु को ध्यान में रखना की आप उस यंत्र अथवा लिंक कोई भी ऐसा प्रलोभन न प्रयोग करे जिससे जुड़ने वाले को ऐसा लगे की आप उसको कोई वस्तु बेचना चाह रहे है। अपने ब्लॉग को पढने वालो को सही सही बताना चाहिए की आपके ब्लॉग को फॉलो करने अथवा आपके समाचार पत्र के subsciption में क्या प्राप्त होगा यह कोई वस्तु को बेचने की कोई युक्ति तो नहीं है।

9. मुफ्त प्रयोग :

दोस्तों यदि आपके ब्लॉग या वेबसाइट पैर कोई subscription किसी भुगतान के बाद ही प्रारंभ होता है तो दोस्तों उस भुगतान से पहले लोगो को कुछ दिन मुफ्त प्रयोग का समय अथवा पैसे वापिस करने की शपथ आपको देने चाहिए इससे लोग ज्यादा से ज्यादा आपसे जुड़ेंगे। क्यूँकी लोग इससे बहुत जल्दी आपसे जुड़ने में ज्यादा सोचते नहीं हे। यही तो इन्टरनेट से पैसे  कमाने का सबसे  तरीका हे।

घर बैठे पैसे कमाने के लिए  प्रयोग करे 

10. रंगों का प्रयोग :

दोस्तों अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर रंगों का प्रयोग भी बड़ी सोच समझ से करना चाहिए क्यूँकी यह भी किसी व्यक्ति को जुड़ने में बहुत बही सहयता प्रदान करता हे।

11. शब्दों का चयन :

दोस्तों आपको किसी भी व्यक्ति को अपने साथ जोड़ने के लिए उसको कोई भी कार्य करने के शब्दों का चयन भी ध्यान से करना चाहिए ताकि आपके ब्लॉग से उसको लगे की किसी समझदार या फायदेमंद व्यक्ति से जुड़ने जा रहा हूँ जो की भविष्य में मेरे लिए काफी फायेदेमंद साबित होगा।

12. बढ़िया Autoresponder :

किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट की सफलता आपके द्वारा प्रयोग किये जाने वाले autoreponder पैर भी निर्भर करती हे अब आप कहेंगे की यह autoreponder क्या है इसके लिए आप मेरा एक ब्लॉग पढ़ सकते हे मैंने बताया हे की

यह Autoresponder क्या है ?  यहाँ क्लिक करे

और दोस्तों यदि आप किसी बढ़िया autoreponder की तलाश में है तो मेरे इस ब्लॉग को पड़े  अपने खुद के ही प्रयोग बताया हे की किस प्रकार यह autoreponder और autoreponder से बढ़िया है

वास्तविक  प्रयोगकर्ता द्वारा Stiforp India का विश्लेषण in Hindi भाग 1

क्यूकी दोस्तों autoreponder भी एक बहुत बड़ा role अदा करता है इन्टरनेट से पैसे कमाने में तो आपको किसी भी autoreponder का चयन बड़े ही ध्यान से करना चाहिए ताकि आप घर बैठे इन्टरनेट से पैसे कम सके।

13. अपने यंत्र की या लिंक की जाच :

दोस्तों यही मेरे सबसे आखिरी आपको हिदायत है की यदि वाकई ही आप लोगो को अपने साथ जोड़ना चाहते हे तो उनसे संबधित सभी यंत्र अथवा लिंक आपको जाचते रहना चाहिए ताकि किसी भी व्यक्ति को ये ना लगे की उसको मुर्ख बनाया गया है।

अंत में दोस्तों में आपको यही सलाह देता हूँ की जिस प्रकार एक नुक्कड़ पर परचून की दूकान वाला अपने ग्राहकों को सुविधा प्रदान करता हे उसी प्रकार यहाँ पर आपकी दूकान यह ब्लॉग या वेबसाइट है जिससे आपको पैसे कमाने है।

तो दोस्तों अपने सभी चाहने वालो का ध्यान रखिये और घर बैठे पैसे कमाइए यही किसी भी व्यापार का मूल मन्त्र है Customer Satisfaction .

दोस्तों यदि आप किसी भी तरह की कोई भी सलाह चाहते है तो आप मुझसे Facebook ,Linkedin , Pinterest , Twitter अथवा मेरे मोबाइल पर संपर्क कर सकते है में इसी तरह आगे भी आपको इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके गलतियों से सम्बंधित अन्य ब्लॉग  रहूँगा और आशा करता हूँ की ये आपके लिए बहुत बढ़िया साबित होंगे कृपया अपने commnet लिखना ने भूलना


ok दोस्तों

Chandan Singh

The Online Marketer










2 comments:

  1. MCX lead for September delivery was seen trading up by 0.33% at Rs.876 per kilogram as of 18.10 IST on Thursday.
    Currency Tips

    ReplyDelete
  2. yES! sUNIL commodity trading alo a great way to earn income via trading

    ReplyDelete

Give Me Comments