Share Tading Tips in Hindi

Monday, 19 August 2013

कैसे मुफ्त में quality website traffic पाए - भाग 2

Quality Website Traffic का पाने का दूसरा तरीका



दोस्तों सुप्रभात जैसा की मैंने आप सभी से वादा था की मैं आप सभी को श्रंखला (Series) ब्लॉग लिखूंगा जिसमे मैं आप सभी को बताऊंगा की कैसे आप मुफ्त मैं Quality Website Traffic पा सकते हैं उसी श्रंखला मैं यह भाग 2 लिख रहा हूँ। 



दोस्तों जैसा की मैं हमेशा कहता हूँ यदि आपको मेरा ब्लॉग  अच्छा लगा तो कमेन्ट जरूर लिखये तथा अपने सुझाव भी लिखये ताकि मैं इसमें अधिक से अधिक सुधार कर सकू।



तो दोस्तों जैसा की आपने पिछली बार जाना की आप किस प्रकार फेसबुक से Quality Website Traffic पा सकते है जो की आपके इन्टरनेट से पैसा कमाने मैं साहयक होता है। आज मैं आपको एक और बहुत ही बढ़िया तरीका अथवा सामाजिक वेबसाइट  बताने जा रहा हूँ जो की मुफ्त मैं क्वालिटी वेबसाइट ट्रैफिक प्राप्त करने में साहयक होगी। 

तो दोस्तों उस वेबसाइट का नाम हैं लिंकेदीन यह भी फेसबुक की तरह एक बहुत ही बढ़िया सामाजिक मंच है जहा से आप Quality Website Traffic मुफ्त मैं पा सकते हैं। बस आपको यहाँ पर अपना मुफ्त मैं खाता खोलना हैं और उसके बाद अपनी वेबसाइट को या ब्लॉग लिंक इस पर शेयर करके मुफ्त मैं traffic पा सकते हैं। 

दोस्तों Linkedin पर भी आप फेसबुक की तरह से बहुत से ग्रुप बना सकते है जो की आपकी Quality Website Traffic उत्पन्न करने में साहयता प्रदान करेगा। दोस्तों आप विभिन्न ग्रुप मैं समिलित हो सकते हें तथा अपने वेबसाइट या ब्लॉग शेयर कर सकते उस ग्रुप के सदस्यों के सामने। 

दोस्तों मैं आपको बताना चाहता हूँ की Linkedin एक professional लोगो का सामाजिक स्थल है जहा पर आपको बहुत ही professional लोगो का वेबसाइट ट्रैफिक प्राप्त होगा। जैसा की मैंने बताया Linkedin एक professional सामाजिक स्थल है तो आपको यहाँ पर बहुत ही बढ़िया से अपना खाता बनाना होगा और अपना ब्लॉग या वेबसाइट को अपने खाते से जोड़ना होगा ताकि आप बढ़िया से बढ़िया Quality Website Traffic पा सके और दोस्तों मैं आपको यहाँ पर एक और बात से अवगत करना चाहता हूँ की यह वेबसाइट ट्रैफिक आपको सदा के लिए प्रप्त होता है क्यूँकी इनको आपका ब्लॉग या वेबसाइट पसंद आया तो ये लोग आपके ब्लॉग हमेशा ही visit करेंगे जब भी आप कुछ नया लिखेंगे। 

Linkedin मैं आप अपने ब्लॉग से मिलते जुलते लोगो को भी प्राप्त कर सकते है जो की बहुत ही बढ़िया होगा जिससे आप उनके ब्लॉग कू भी पढ़ सकते है जो की आप को बहुत साहयक होगा backlinking के लिए। Backlinking के बारे में मैं आपको अपने ब्लॉग फिर बताऊंगा। 

Linkedin आपको सुविधा प्रदान करता हैं की आपको आपके profession से सम्बंधित लोगो से जोड़े ताकी आप सभी एक दुसरे को साहयता प्रदान कर सके क्यूँकी यदि आप अपने कार्य एक्स्त्र वाले लोगो के संपर्क में रहेंगे तो नए विचार प्रप्त होंगे। Linkedin फेसबुक से इसी वजह से अलग है दोस्तों जिस तरह फेसबुक मैं आपको अपने स्कूल , कॉलेज अथवा यूनिवर्सिटी या जो भी आपके सगे संबंधी होंगे उनसे ज्यादा से ज्यादा जोड़ा जाता है जबकी linkedin मैं आपको आपके व्यवसाय से सम्बंधित जो भी लोग होंगे उनसे जोड़ा जाता है जो की एक बहुत ही बढ़िया है। 



तो दोस्तों मुझे लगता है यह जानकारी आपके लिया बढ़िया है और आपके इसकी साहयता से Quality Website Traffic पा सकेंगे जो की आपके व्यवसाय मैं आपको सफलता प्रदान करेंगा। दोस्तों मैं आपको बताना चाहता हूँ जल्द ही मैं विडियो श्रंखला भी शुरू करने वाला हूँ। 


धन्यवाद दोस्तों 

चन्दन सिंह 

The Online Marketer 

8755144102 
9152906412 

No comments:

Post a Comment

Give Me Comments