Share Tading Tips in Hindi

Friday, 16 August 2013

कैसे मुफ्त में quality website traffic पाए

Quality Website Traffic पाने  के  मुफ्त  तरीके 


दोस्तों नमस्कार मेरे बहुत सारे दोस्तों ने मुझसे पुछा की दोस्त हमें कुछ ऐसे मुफ्त तरीके बताओ जिससे हम Quality Website Traffic प्राप्त कर सके। 

मेरा एक दोस्त ने तो मुझे यह तक कह दीया चन्दन आप हमेशा Quality Website Traffic के ऐसे तरीके ही बताते हो जिसमे कोई न कोई भुगतान करना पड़ता है तब मेने सोचा क्यों न मैं अब अपने ब्लॉग पर एक ऐसी श्रंखला (Series) शुरू करू जो की विशेषत: मुफ्त तरीको के बारे मैं ही होवे। 






इसको ध्यान में रखते हुए आज मैं ये अपना ब्लॉग लिख रहा हूँ दोस्तों ! जैसा की मैं आपको पहले भी बताया किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट का मुख्य कारन उस ब्लॉग या वेबसाइट पर आने वाला Quality Website Traffic है। 

जैसे की आप आम जिन्दगी में भी देखते है कि जिस प्रकार एक दूकान या माल से  अधिक से अधिक आय तभी कमा सकते है जब उस दूकान में अधिक से अधिक बढ़िया लोग आते है चाहे वो लोग कोई वास्तु खरीदने आये या नहीं। 

मेरा यह कहने का मतलब तो आप बखूबी समझ गए होंगे क्यूँकी जब कोई आपके माल में आयेगा तो उन 100 लोगो में से 5 लोग तो कुछ ने कुछ जरूर खरीदेंगे यही नियम आपके Quality Website Traffic पर भी लागु होता है दोस्तों। 



क्यूँकी जितने ज्यादा लोग आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर आएंगे उतनी ज्यादा आपकी बिक्री बढ़ेगी और आपके इन्टरनेट पैसा कामने के रास्ते खुलेंगे। 

अत: आज मैं आपको एक मुफ्त तरीका बताने जा रहा हूँ जो आपको Quality Website Traffic प्रदान कर सकता है बहुत से मेरे दोस्त शायद इसके बारे में जानते भी होंगे परन्तु फिर भी में आपको बताना चाहता हूँ इस संधर्भ में सबसे बढिया तरीका हैं सामाजिक सम्बन्ध और सामाजिक सम्बन्ध बढाने का सबसे कारगर तरीका जो आजकल है वह है फेसबुक। 

फेसबुक Quality Website Traffic पाने का सबसे बढ़िया तरिका है परन्तु मेरे बहुत से दोस्त इस तरीके से भली भाँति परिचित नहीं है और जो परिचित है उनमे से बहुत से यह नहीं जानते की किस परकार फेसबुक के द्वारा quality website traffic पाया जा सकता है। 




तो दोस्तों सबसे पहले तो आपका फेसबुक पर खाता होना चाहिए क्यूँकी यही से इस कार्य की शुरुवात होती है उसके पश्चात मैं आप सभी इस ब्लॉग को पढने वालो को नीचे लिखी एक फेसबुक की guideline की तरफ ध्यान आकर्षित करना चाहता हूँ वह है :

"Facebook clearly state that you cannot use your personal profile for business activity" इसका मतलब है मेरे दोस्तों की आप अपनी व्यवसाय के विज्ञापन के लिए अपने व्यक्तिगत खाते का उपयोग नहीं कर सकते पर फिर भी बहुत से लोग इसको ध्यान मैं नहीं रखते जिसकी वजह से उनको बढ़िया quality website traffic प्राप्त नहीं हो पाता है इसका सबसे अच्छा उपाय है की आप एक बढ़िया फेसबुक पेज बनाये इसके लिए आप इस पर 

क्लिक करे 

किसी भी फेसबुक पेज को बनाने के बाद आपको यह भी पता होना चाहिए मेरे दोस्तों की उस पर आपको कोई भी पोस्ट कैसे अपडेट करनी है अर्थात आपको फेसबुक की न्यूज़ फीड अलोग्रिथं का भी ज्ञान होना चाहिए इसकी जानकारी के लिए

क्लिक करे 

जैसा की आप जानते है की फेसबुक एक सबसे उत्तम तरीका है अपनी वेबसाइट पर क्वालिटी ट्रैफिक पाने का तो इसके लिए आपको उपर दिए लिंक अवश्य देखने चाहिए ताकी आप अधिक से अधिक quality website traffic पा सके।

फेसबुक से quality website traffic एक और तरीका है दोस्तों वह भी मुफ्त तरीका है दोस्तों वह तरीका है दोस्तों फेसबुक ग्रुप बनाना अर्थात दोस्तों आप अपने व्यवसाय से सम्बंधित एक ग्रुप बना सकते है जिसको आप संगठन की भे संज्ञा दे सकते है। यदि आपको फेसबुक ग्रुप बनाना नहीं आता है तो आप निचे दी गयी विडियो को देख सकते है



इसके अलावा भी बहुत से तरीके फेसबुक पर उपलभ्द है मेरे दोस्तों जो मुफ्त में है मैं उनके बारे मैं अपने इस ब्लॉग मैं भविष्य मैं लिखता रहूँगा आप मुझे अवश्य बताएगा की यह ब्लॉग आपके लिए सहयाक रहा या नहीं और यदि आप आगे आने वाले ब्लॉग को सीधे अपने मेल पर पान चाहते है तो कृपया मेरे ब्लॉग को follow करे या सब्सक्राइब करे।

यदि आप और quality website traffic के मुफ्त तरीके जानना चाहते है तो मुझे आप फेसबुक लिंकेदीन पिन्तेरेस्ट अथवा ट्विटर पर भी संपर्क कर सकते है।

आपका अपना

चन्दन सिंह

The Online Marketer 

9152906412 
8755144102 

No comments:

Post a Comment

Give Me Comments